Sports

कनिका कपूर के कारण 15 क्रिकेट खिलाड़ियों को हो सकता था कोरोना, रिपोर्ट आने के बाद सब ने ली राहत की सांस

बॉलीवुड की सिंगर कनिका कपूर इस समय काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। उनके चर्चित होने का विषय है कोरोना संक्रमण का पॉजिटिव होना। अब कनिका कपूर के कारण साउथ अफ्रीका के 15 खिलाड़ियों में कोरोना के संक्रमण का खतरा बन गया था। कनिका लखनऊ में उसी होटल में 2 दिनों के लिए रुकी थी जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम को ठहराया गया था। उन्होंने यहां रात में डिनर भी किया था। इसके बाद घर लौटने पर सभी खिलाड़ियों ने 14 दिन के लिए खुद को सभी से अलग कर लिया था। साउथ अफ्रीका की सरकार ने सावधानी दिखाते हुए इन सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी कराया था। जिसमें सभी खिलाड़ी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

The third sample of Corona positive singer Kanika kapoor was not ...

आपको बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी लखनऊ वनडे मैच के लिए पहुंचे थे। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मैच खेलने के बाद दूसरे वनडे के लिए दोनों टीम लखनऊ पहुंचे थे। जहां 14 -16 मार्च के बीच कनिका कपूर उसी होटल में थी। जिसमें साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी चुके थे। इस दौरान कनिका की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों में संक्रमण फैलने की आशंका भी जताई जा रही थी। हालांकि इस दौरान किसी भी खिलाड़ी को पूरा संक्रमण नहीं हुआ और अब अफ्रीका की पूरी टीम सुरक्षित है। इन खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भारत ने भी राहत की सांस ली है।

South Africa teams all player corona virus reports comes negative ...

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी ने घर पहुंच कर खुद को 14 दिनों के लिए सभी से अलग करके खुद को क्वारेंटाइन किया था। इन खिलाड़ियों की सतर्कता के वजह से साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की आशंका कम हो गई थी। अब रिपोर्ट आने के बाद यह खिलाड़ी अपने परिवार के लोगों के साथ समय बिता सकते हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका में अभी भी लोग डर लगा हुआ है और लोग कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी को अपने अपने घर के अंदर रहने की अपील की गई है। साउथ अफ्रीका में अगले 2 हफ्ते तक लॉकडाउन जारी रहेगा।

भारत और अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर फैसला किया है कि हालात सामान्य होने के बाद यह वनडे सीरीज फिर से खेली जाएगी। गौरतलब है कि इस सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और बाकी के दोनों मैच रद्द होने की वजह से अफ्रीकी टीम बिना कोई गेंद खेले भारत से वापस लौट गई थी। घर लौटने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम का मैनेजमेंट अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर चिंतित है। चोटिल खिलाड़ियों के लिए चोट से उबरने का अच्छा मौका है, पर बाकी खिलाड़ियों के लिए अपनी फिटनेस बनाए रखना भी जरूरी है। इसी वजह से साउथ अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों से घर में रहते हुए ही फिटनेस बनाए रखने को कहा है। कोच और सपोर्टिंग स्टाफ इस मामले में खिलाड़ियों को गाइड करते रहेंगे।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top