Players

21 साल के बल्लेबाज का धमाल, फ्लॉप होने के अगले दिन ही जड़े ’15 गेंदों पर 74 रन’

21 साल के नजमुल हुसैन शांतो ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में धमाल मचा दिया है।
खुलना टाइगर की ओर से खेलते हुए ढाका पलटन के खिलाफ उन्होंने नाबाद 115 रन जड़ दिए।
उन्होंने मात्र 57 गेंदों में यह ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें से 74 रन तो उनहोंने 15 गेंदों पर चौके छक्के लगाकर जोड़े।

Image result for नजमुल हुसैन


नाबाद 115 रन की पारी में उन्होंने चौके और 7 छक्के लगाए 8 चौके और 7 छक्के लगाए, इस दौरान उनके स्ट्राइक रेट 201.75 की थी। नजमुल ने अपना शतक मात्र 51 गेंदों में ही पूरा कर दिया था।
पहले बल्लेबाजी करते हुए ढाका की टीम निर्धारित ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना पाई। जिसके जवाब में खुलना ने 11 गेंद पहले ही दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Image result for नजमुल हुसैन


इससे पहले मोमिनुल हक की ने 91 रन की पारी खेलकर ढाका टीम को संभालने की कोशिश की थी। एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया भी था। मोमिनुल ने 59 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्के लगाकर 91 रन की पारी खेली। वहीं ढाका की ओर से मेहंदी हसन ने 36 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के लगाकर नाबाद 68 रन जोड़े। नजमुल ने नाबाद 115 रन की पारी खेलकर इस लीग में अपने बल्ले से सभी जंग हटा ली।

Image result for नजमुल हुसैन


इस सीजन में यह इनका सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में इनका बल्ला एकदम शांत था, जिस वजह से उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा रहा था।
इस पारी को खेलने से एक दिन पहले ही वह सिर्फ 1 रन ही बना पाए थे। इससे पहले टूर्नामेंट की आठ पारियों में वह सिर्फ तीन बार ही दोहरे आंकड़े को छु पाएं थे।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top