Players

95 प्रतिशत लोग नहीं जानते होंगे कि भारत के किस बल्लेबाज ने एक ओवर में 39 रन बनाये हैं

दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला खेल क्रिकेट है क्रिकेट के एक ओवर में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारत की युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स के नाम पर है। जिन्होंने ओवर की सभी छह गेंदों में 36 रन बनाए हैं। लेकिन घरेलू क्रिकेट में कई मौके आए हैं। जब बल्लेबाजों ने एक ओवर में 36 से अधिक रन बनाए हैं।

हम ऐसे ही एक भारतीय खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। जिनके नाम एक ओवर में 39 रन बनाने का रिकॉर्ड है। आइए जानते हैं भारत के उन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने 36 या उससे ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया हैं।

● रवि शास्त्री, 36 रन

लॉर्ड्स हार के बाद कुछ इस तरह उड़ा ...


आपको बता दें साल 1985 में, रवि शास्त्री ने रणजी ट्रॉफी मैच में यह कारनामा किया। उन्होंने मुंबई के लिए खेलते हुए वानखेड़े स्टेडियम में वडोदरा के खिलाफ एक ओवर में 6 विकेट पर 36 रन बनाए।

● युवराज सिंह, 36 रन

KKR CEO Venky Mysore tells Yuvraj Singh that releasing Chris Lynn ...


इस लिस्ट में अगले नाम भारत के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह का है। युवराज सिंह ने 2007 टी -20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्कों के साथ 36 रन बनाए थे।

● सागर मिश्रा, 36 रन

Western Railways' Sagar Mishra scores six sixes in an over ...


वेस्टर्न रेलवे के बल्लेबाज सागर मिश्रा ने टाइम्स शील्ड ‘बी’ डिवीजन टूर्नामेंट में आरसीएफ के खिलाफ यह कारनामा किया। सागर ने आरसीएफ के ऑफ स्पिनर तुषार कुमरे के एक ओवर में छह गेंदों पर छह ओवर में कुल 36 रन बनाए।

● हार्दिक पांड्या, 39 रन

जब हार्दिक पंड्या ने 1 ओवर में बनाए 39 ...


भारत के हरफनमौला खिलाड़ी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के दौरान यह कारनामा किया। उन्होंने बड़ौदा के लिए खेलते हुए दिल्ली के गेंदबाज आकाश सूदन के ओवर में 39 रन बनाए। पांड्या ने इस ओवर में 5 छक्के और एक चौका लगाया। एक गेंद एक नो बॉल थी और 4 रन बनाये गए।

● रविन्द्र जडेजा, 36 रन

Ravindra Jadeja Angry Reply To Sanjay Manjrekar - वर्ल्ड ...


भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ इंटर डिस्ट्रिक टी-20 टूर्नामेंट में जामनगर की ओर से खेलते हुए अमरेली के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाकर 36 रन बनाये थे। इस मैच मेंजडेजा ने 69 गेंदों में 154 रनों की पारी खेली थी।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top