Bowlers

BCCI अवार्ड- बुमराह बने साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, श्रीकांत को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार

भारत में क्रिकेट काफी लोकप्रिय है क्रिकेट को लोग धर्म और क्रिकेटर को लोग भगवान मानते हैं
इस साल यानी साल 2018-2019 सत्र के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर पुरस्कार से भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नवाजा जाएगा बीसीसीआई ने रविवार को इसकी घोषणा की है साथ ही साथ महिला वर्ग में भी पूनम यादव को इस पुरस्कार के लिए चुना गया है पूनम को हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था उन्होंने इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया और यही वजह था कि पूनम को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

Jasprit Bumrah to not return until next year- The New Indian Express

2018-2019 में पुरुषों में क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस अवार्ड के लिए चुना गया है। दुनिया के तेज गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह और पूनम यादव को रविवार को मुंबई में बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार के दौरान सम्मानित किया जाएगा ।

Image result for punam yadav


बुमरा इस समय दुनिया के नंबर वन वनडे गेंदबाज है। उन्होंने जनवरी 2018 में भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था उन्होंने ने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में 5 विकेट लेने का कारनामा किया और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह पहले और एकमात्र ऐसे गेंदबाज बने।

Image result for bumrah

जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। वहीं महिलाओं में भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अर्जुम चोपड़ा को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया जाएगा।।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top