Caption

धोनी के साथ चर्चा करना कप्तान बनने में रहा मददगार : विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना अंतरराष्ट्रीय कैरियर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में शुरू किया था। विराट कोहली ने धोनी से 2014 में टेस्ट टीम की कप्तानी की और फिर जनवरी 2017 में सीमित ओवरों की कप्तानी भी विराट कोहली के जिम्मे ही आई। विराट कोहली ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी का उन पर ध्यान देना और रणनीति चर्चा करना उनके कप्तान बनने में काफी महत्वपूर्ण रहा है।

MS Dhoni feels Virat Kohli is already close to being a legend

हम आपको बता दें विराट कोहली ने टेस्ट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन इसे इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, ‘कप्तान बनने के बारे में तो मैंने कभी सोचा भी नहीं था।’ विराट कोहली ने कहा कि वह मैच के दौरान हमेशा धोनी से रणनीतिक चर्चा करते रहते थे।विराट कोहली ने बताया कि, ‘मैं हमेशा धोनी से बात करता रहता था। वह काफी चीजों को मना करते थे लेकिन कई चीजों को मानते भी थे। मुझे लगता है कि वह मुझमें विश्वास करते थे और मेरे कप्तान बनने में काफी हद तक उनके साथ चीजों को लेकर चर्चा करने का हाथ है।’

World Cup 2019: Virat Kohli Calls Ms Dhoni Legend, Says He Knows ...

विराट कोहली ने आगे कहा, ‘ऐसा नहीं हो सकता कि वो चयनकर्ताओं के पास जाएं और कहें कि इसे कप्तान बना दो। उनको खिलाड़ी को पहचानने और फिर उसे तैयार करने की जिम्मेदारी लेनी होती है। मुझे लगता है कि इसमें उन्होंने और इन आठ-नौ सालों में जो भरोसा बना था उसने बड़ा रोल निभाया है।’ और यही कारण है कि मैं आज टीम इंडिया का कप्तान हूं।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top