Bowlers

भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाला क्रिकेटर , पुलिस वर्दी में लॉकडाउन कराने निकला शहर में

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से बचने के लिए संपूर्ण भारत में लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया गया है। लोग को अपने घर मैं रहने की सख्त हिदायत दी गई है। बावजूद इसके कई लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं कुछ लोग जरूरी काम से बाहर निकल रहे हैं तो कुछ लोग सिर्फ पुलिस वाले को चैलेंज करने के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में पुलिस को भी कई बार सख्त रवैया अपनाना पड़ रहा है। संकट की इस घड़ी में क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले एक स्टार क्रिकेटर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस वर्दी में सड़क पर उतरने को मजबूर हो गया।

सिर्फ 4 मैच खेलकर यह भारतीय खिलाड़ी ...

आपको बता दें, की 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल। धोनी ने बड़ा दांव लगाते हुए अंतिम ओवर दी, ऑलराउंडर जोगिंदर शर्मा को। सामने था पाकिस्तान का बेस्ट बल्लेबाज मिस्बाह-उल-हक सबको लगा कि मैच तो गया। जोगिंदर ने 5 गेंद तक मैच को बचा लिया आखिरी गेंद धीमी गति से डाली है और मिस्बाह ने स्कूप शार्ट लगाया और गेंद बाउंड्री लाइन से काफी अंदर पहले से श्रीसंत के हाथों में समा गई और भारत ने पहले ही टी-20 वर्ल्ड कप को जीतकर इतिहास रच दिया।

भारत ने जिस जोगिंदर शर्मा की शानदार गेंदबाजी से मैच जीता वही जोगिंदर शर्मा कोरोना के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं। बता दें जोगिंदर शर्मा को क्रिकेट में उनके शानदार योगदान के लिए हरियाणा पुलिस में डीएसपी बनाया गया था। वह हरियाणा के हिसार में डीएसपी हैं जब उन्हें लगा कि लोग पूरी तरह लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं तो जोगिंदर शर्मा अपने पुलिस वर्दी में सिपाहियों के साथ सड़क पर उतर गए और लोगों से अपने अपने घरों में रहने की अपील की ताकि लोग सुरक्षित रहें।

आपको बता दें जोगिंदर शर्मा ने एक वीडियो अपील भी जारी की है और अपने पुलिसकर्मियों को भी लॉकडाउन को कई सख्त आदेश दिए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि, जोगिंदर शर्मा के इस कार्य पर खुद आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने ट्वीट किया है। जिसे लाखों लोग ने पसंद भी किया है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top