Batsman

IND-PAK : भारत 10 विकेट से जीता सेमीफाइनल, इसे मिला मैन ऑफ द मैच, टूटे 6 विश्व कीर्तिमान

भारत और पाकिस्तान के बीच अंडर-19 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला गया इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान रोहैल नजीर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.1 ओवर में 172 रन पर ही सिमट गई।

Image result for IND-PAK : भारत 10 विकेट से जीता सेमीफाइनल, इसे मिला मैन ऑफ द मैच, टूटे 6 विश्व कीर्तिमान"

इसके बाद भारत ने 173 रनों के लक्ष्य को 35.2 ओवर में सभी 10 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया भारत के लिए ओपनिंग साझेदारी में यशस्वी जयसवाल (105* रन) और दिव्यांश सक्सेना (49* रन) ने नबाद 176 रन जोड़कर मैच भारत की झोली में डाल दिया।

आपको बता दें कि इस मैच में मैन ऑफ द मैच यशस्वी जायसवाल ने अपने नाम किया जायसवाल ने 113 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 105 रन बनाए। नाबाद शतकीय पारी व गेंदबाजी में एक महत्वपूर्ण विकेट लेने के चलते इन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

प्ले बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तान की टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान राहुल नजीर (62 रन) और हैदर अली (56 रन) ने बनाए थे दुर्भाग्य की बात रही कि टीम के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी न छुपाएं और ढेर हो गए।

भारत की ओर से गेंदबाजी में सुशांत मिश्रा को 3, कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट मिले,यशस्वी जयसवाल और अथर्व के हिस्से में एक-एक विकेट आए।

  1. शुभमन गिल (साल 2018) के बाद जायसवाल पाकिस्तान के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने।
  2. भारत ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में छठवीं बार पहुंचने का रिकॉर्ड बनाया।
  3. यशस्वी जायसवाल मौजूदा अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। यशस्वी अब तक टूर्नामेंट में 5 पारियों में 156 की औसत से 312 रन बना चुके हैं।
  4. यशस्वी जायसवाल ने मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चौथी बार 50+ स्कोर करने वाले बल्लेबाज बन गए। वे टूर्नामेंट में अभी तक 3 अर्धशतक व 1 शतक लगा चुके हैं।
  5. जायसवाल और सक्सेना ने इस अंडर-19 विश्व कप में न सिर्फ पहले बल्कि किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। दोनों ने मिलकर साझेदारी में 176 रन जोड़ डाले।
  6. अंडर-19 विश्व कप मैचों में भारत ने पाकिस्तान को 5वीं बार हराया। अब इस टूर्नामेंट में दोनों टीम के बीच हार-जीत का आंकड़ा 5-5 की बराबरी पर आ गया है।
loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top