Batsman

भारत ने 3-0 से हारी वनडे सीरीज, ये खिलाड़ी बना मैन ऑफ द सीरीज,देखें टॉप-7 बल्लेबाज-गेंदबाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम और तीसरा वनडे मैच आज बे ओवल के मैदान पर खेला गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 296 रन का स्कोर बनाया और अंत में भारतीय टीम यह मैच 5 विकेट से हार गई। इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को भी 3-0 से अपने हाथ से गंवा दिया।

आपको बता दें भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन लोकेश राहुल ने रन बनाया है।लोकेश राहुल ने 113 गेंदों में 112 रन बनाए। इसके अलावा 63 गेंदों में 62 रन श्रेयस अय्यर ने भी बनाया है।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 47.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 300 रन का स्कोर बनाकर यह मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। और इसके साथ ही न्यूजीलैंड में 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। न्यूजीलैंड टीम की ओर से सबसे ज्यादा हेनरी निकोल्स ने रन बनाए है।हेनरी निकोल्स ने 103 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 43 गेंदों में 66 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की टीम के खतरनाक बल्लेबाज हेनरी निकोल्स ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 80 रनों की पारी खेली।इसी कारण इन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बनाए हैं। अय्यर ने तीन मैचों में कुल 217 रन बनाए हैं। जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया। जबकि दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने तीन मैचों में 4 रन बनाए हैं।

इस सीरीज में गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल ने चटकाए है। चहल ने दो मैचों में 105 रन देकर कुल 6 विकेट चटकाए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड टीम के खतरनाक गेंदबाज हरीश बेनेट ने तीन मैचों में 199 रन देकर 6 विकेट लिए हैं।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top