Caption

पाकिस्तान की भारत को घुड़की- हमारे यहां एशिया कप खेलो नहीं तो हम WC में नहीं आएंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने धमकी दी है कि अगर इस साल सितंबर 2020 में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो उनकी टीम 2021 में भारत की मेजबानी में आयोजित होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे।

India vs Pakistan

दरअसल इस साल सितंबर में एशिया कप 2020 का आयोजन पाकिस्तान में होना है और बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसी पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वसीम खान ने धमकी दी है कि अगर भारत एशिया कप खेलने के लिए नहीं आता है तो पाकिस्तान भी 2021 में भारत में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेगा और उस कब को खेलने से मना कर देगा।

जानकारी के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप के आयोजन स्थल में बदलाव हो सकता है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने इस खबर को खारिज किया है.

वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने पर सहमत होने के बाद मीडिया से ऐसी खबरें आई थी कि पाकिस्तान ने सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी के अधिकार बांग्लादेश को दे दिए हैं. वसीम ने पाकिस्तानी अखबार डॉन के साथ बातचीत में कहा, ‘आयोजन स्थल बदलना पीसीबी का आईसीसी का विशेष अधिकार नहीं है क्योंकि इस पर कोई फैसला एशियन क्रिकेट काउंसिल इन एसईसी ही ले सकती है.’
वहीं कुछ लोगों का मानना है कि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के लिए मुमकिन नहीं होगी क्योंकि भारत सुरक्षा कारणों से यहां खेलने के लिए तैयार नहीं होगा।पिछले सप्ताह ही ऐसी खबर आई थी कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान में नहीं खेलने के लिए अपने फैसले को बदलावाया नहीं किया था। ऐसे में पाकिस्तान के एशिया कप में मेजबानी अधिकार खोने के बातें होने लगी थी.

अब जाहिर सी बात है कि भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.वहीं,पाकिस्तान ने वनडे और T20 सीरीज के लिए आखिरी बार 2012 में भारत का दौरा किया था.

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top