IPL 2020

IPL की तारीख मे बदलाव BCCI का बड़ा ऐलान

इंडियन प्रीमियर लीग जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार था अब उसका डेट स्थगित कर दिया गया है। बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च को होना था। लेकिन अब कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को यह साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में आईपीएल के मैच आयोजित नहीं किए जाएंगे। आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है। अधिकारी ने कहा,’हां, टूर्नामेंट की शुरुआत को स्थगित करने का आंतरिक निर्णय किया गया है और यह अब शुरू होगा। बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी को इसके बारे में सूचित भी कर दिया है।’

इसके पहले केंद्र सरकार ने देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बुधवार को सभी वीजा आवेदन 15 अप्रैल तक के लिए निरस्त करने का ऐलान किया था। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में राजनयिक, सरकारी, संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं, एम्प्लॉयमेंट और प्रोजेक्ट वीज़ा को छोड़कर सभी अन्य प्रकार के वीज़ा 15 अप्रैल तक निरस्त करने का फैसला किया गया। दूसरी तरफ आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में IPL 2020 के भविष्य को लेकर फैसला होगा। ये मीटिंग 14 मार्च को होगी। जिसमें आईपीएल सभी 8 फ्रैंचाइजी को बुलाया गया है।

एक फ्रैंचाइजी अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, ‘हां, हमें सूचित किया गया है कि आईपीएल शुरू होगा, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर हमें स्पष्टता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यदि हमारी टीम में चार विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे तो आईपीएल मजेदार नहीं होगा। आखिरकार वे भारतीय सितारों के रूप में टीमों का एक हिस्सा हैं। और उनका होना हमारे आईपीएल के लिए अच्छा होगा।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top