All Rounder

IPL: हर सीजन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट,धोनी का स्थान सबसे चौंकाने वाला

आपको बता दें कि आईपीएल में अब तक 12 सीजन खेले जा चुके हैं, और आईपीएल को दुनिया की सबसे बेहतरीन T-20 भी कहा जाना गलत नहीं होगा, और अब इस सीजन की शुरूआत भी अगले महीने से होने वाली है, तो हम आपको बताएंगे कि आईपीएल में कौन खिलाड़ी सबसे महंगा बिकता है?

Image Source : UC News

ऑस्ट्रेलिया के पेंट कमिंस को केकेआर ने ₹15 करोड में खरीदा है, इसके साथ ही पैंट कमिंस आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। जिनको 15 करोड़ में केकेआर ने खरीद लिया है। वो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज है, वैसे अगर के सबसे महंगे खिलाड़ी से बात करें तो युवराज सिंह को शुरू करो खरीदा गया था 2015 में उन्हें उस समय दिल्ली डेयर डेविस ने खरीदा था जो अब दिल्ली कैपिटल बन चुकी है अगर बात करें आइपीएल की तो युवराज सिंह सबसे महंगे खिलाड़ी थें.

वो 2014 में सबसे महंगे खिलाड़ी थें, तब उन पर ₹14 करोड की बोली लगी थी, लेकिन अगर आईपीएल के सबसे पहले सीजन की बात करें तो उसी सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी थे, उनको चेन्नई सुपर किंग ने 2008 में 6 करोड़ में खरीदा था, उस समय धोनी आईपीएल सीजन में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे.

हर सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की लिस्ट सबसे ऊपर होती है, आईपीएल की लिस्ट देखकर यह पता चलता है कि इस सीजन में कौन खिलाड़ी कितने में बिका है? और किस खिलाड़ी पर कितने की बोली लगी है? हर सीजन में लोग अपने अपने खिलाड़ियों पर पैसे लगाते हैं। जो शानदार फॉर्म में चला रहा होता है वह सबसे महंगे में बिकता है, इसी तरह इस बार ऑस्ट्रेलिया के कमिंस को केकेआर ने ₹15 करोड में खरीदा है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top