Players

कैफ ने दी चेतावनी- इस खिलाड़ी को मत बनाओ विकेटकीपर, नहीं तो जल्द खत्म हो जाएगा करियर

भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से अलग होने के बाद विकेटकीपर इन को लेकर काफी विवाद होता रहता है। क्योंकि धोनी की जगह लेना काफी मुश्किल है। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का कहना है कि केएल राहुल को विकेटकीपर नहीं बनना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो उन पर वर्क लोड बढ़ेगा जिसके चलते इंजरी के चांसेस बढ़ सकते हैं।

Here is how cricket fraternity reacted to Mohammad Kaif's retirement

जानकारी के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बुधवार को कहा कि केएल राहुल को केवल एक बैकअप विकेट-कीपर के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए ताकि इस खिलाड़ी पर अतिरिक्त बोझ न पड़े। कैफ के मुताबिक, राहुल एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, ऐसे में उन्हें मुख्य विकेटकीपर की जिम्मेदारी नहीं देनी चाहिए। एएनआई से बात करते हुए कैफ कहते हैं, ‘लोगों को लगता है कि राहुल भविष्य में हमारे मुख्य विकेट कीपर बन सकते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि राहुल को बैकअप विकेटकीपर के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अगर मुख्य कीपर चोटिल है या वह टीम में नहीं है तो राहुल को होना चाहिए क्योंकि अगर राहुल ने मेन कीपर की जिम्मेदारी संभाली तो चोटों की संभावना बढ़ जाएगी क्योंकि उस पर काम का बोझ बढ़ जाएगा।’

Athiya Shetty's adorable wish for KL Rahul; the cricketer says ...

इसके साथ साथ मोहम्मद कैफ ने धोनी के बारे में भी कहा कि उन्हें लगता है कि एमएस धोनी को आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में हिस्सा लेना चाहिए। कैफ कहते हैं, ‘देखिए लोगों की नजर धोनी पर हो सकती है कि वह आईपीएल में कैसे खेलने वाले हैं और फिर टी 20 विश्व कप की बातचीत होगी लेकिन मेरा नजरिया दूसरों से अलग है। मैं धोनी को आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर जज नहीं करता। वह एक महान बल्लेबाज है और वह अब फिट है, वह आईपीएल खेलना चाहता है, कप्तानी करता है और अपनी उपलब्धता दिखा रहा है। उसकी एक जीतने वाली मानसिकता है और दबाव में खेल जीतना जानता है।’कैफ ने आगे कहा, ‘इसलिए, मुझे लगता है कि उसे टीम से बेदखल करना अनुचित होगा। देखें कि धोनी में अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है और जब कोई खिलाड़ी लंबे समय तक खेलता है, तो उसके करियर में उतार-चढ़ाव आते हैं। ऐसा हर क्रिकेटर के साथ होता है, न कि केवल धोनी।’ आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top