Batsman

केएल राहुल ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों बेहद ही जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। भारत अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है।

Image result for KL Rahul

जहां रविवार को उसने पांच टी-20 मैचों की सीरीज के दुसरे मुकाबले में मेजबान टीम को 7 विकेट से हराया हैं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में केएल राहुल एक बार फिर टीम इंडिया के लिए संकट मोचन बने और उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस दौरान केएल राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया पूरा किया।
केएल राहुल ने सीरीज के पहले मुकाबले में भी अर्ध शतक लगाया, और उन्होंने पहले मुकाबले में विराट कोहली के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला था।
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले में केएल राहुल ने अर्धशतक लगाते ही इतिहास रच दिया, केएल राहुल के बल्ले से बीते आठ पारियों में आया यह छठा अर्धशतक था। ऐसे में केएल राहुल आठ पारियों में अर्धशतक लगाने वाला वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।
आपको बता दें कि राहुल का यह अर्धशतक उनके अंतरराष्ट्रीय कैरियर का 11वां अर्थ शतक था।
केएल राहुल जैसे ही इस मुकाबले में भारत के लिए 7 रन बनाए वैसे ही उन्होंने T20 क्रिकेट उन्होंने 1300 रन भी पूरे कर लिए, राहुल ऐसा करने वाले छठवें भारतीय बल्लेबाज हैं। केएल राहुल से पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी, शिखर धवन यह करनामा कर चुके हैं।
रविवार को सीरीजू का दुसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यह निर्णय काफी गलत साबित हुआ क्योंकि पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन ही बना पाई, जिसके जवाब में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की पारी के दम पर टीम इंडिया ने आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top