Batsman

शर्मनाक हार के बाद कोहली को आई इस दिग्गज की याद, इसे बताया हार का जिम्मेदार

भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैमिल्टन में खेला गया।जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत आसानी से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Image result for शर्मनाक हार के बाद कोहली को आई इस दिग्गज की याद, इसे बताया हार का जिम्मेदार

इस मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने जीतने के लिए 348 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में न्यूजीलैंड ने रोस टेलर की शानदार शतकीय पारी के बदौलत 4 विकेट से जीत हासिल कर ली और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें इससे पहले टीम इंडिया के मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा। श्रेयस अय्यर ने महज 101 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से करीब 100 के स्ट्राइकरेट से पहला वनडे इंटरनेशनल शतक लगाया। इस मैच में शतक जड़ उन्होंने यह साबित कर दिया कि नंबर चार पर उनसे बड़ा दावेदार कोई और नहीं है।

वही दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने टी-20 सीरीज में ओपनिंग की और दमदार बल्लेबाजी की लेकिन वनडे सीरीज के पहले मैच में उनको नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने पर ही मध्यक्रम में खेलते हुए केएल राहुल ने 64 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए। केएल राहुल ने इस पारी में 3 चौके और 6 छक्के लगाए इस दौरान इस विकेटकीपर बैट्समैन का स्ट्राइक रेट 137.50 का रहा,जो नंबर 5 के बल्लेबाज के लिए काफी अच्छा है।

भारत की शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमने 347 रन बनाए जो इस पिच के हिसाब से सही था लेकिन हमने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जिस वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस मैच में हम अपने दो मुख्य खिलाड़ी के बिना उतरे थे। रोहित का वनडे से बाहर होना हमारे लिए अच्छा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर और लोकेश ने एक बार फिर शानदार पारी खेली जो काबिले तारीफ है।

अब भारत को इस सीरीज को जीतने के लिए अगले दोनों मैच को जीतना होगा।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top