Bowlers

सीरीज हारने के बाद मलिंगा ने जो कहा- वो कहने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए

श्रीलंका का एक क्रिकेटर जिसे हर कोई जानता है। मलिंगा एक ऐसा नाम है जो T20 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। जिन्होंने कभी खेल नहीं खेला। आपको बता दें कि हाल ही में समाप्त हुई भारत सीरीज में टीम के साथ एक दुर्लभ विफलता थी। क्योंकि उन्होंने दौरे का विकेट समाप्त कर दिया था। दो पूर्ण मैचों में उन्होंने 0/40 और 0/41 के आंकड़ों के साथ मलिंगा सिर्फ रनों के लिए नहीं गए, बल्कि भारतीय बल्लेबाजों का 1 भी विकेट लेने में सफल रहे हैं। विराट कोहली की पुरुषों के हाथों लंका की 2-0 से सीरीज हार को दर्शाते हुए मलिंगा ने स्वीकार किया कि उन्हें खुद को हॉरर शो के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए।

Image result for सीरीज हारने के बाद मलिंगा ने जो कहा


क्योंकि वह एक अनुभवी गेंदबाज होने के बावजूद अपनी टैली में एक भी खोपरी जोड़ने में नाकाम रहे।
उन्होंने कहा कि हम 2-0 से हार गए मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि मुझे T20 खेलने का अनुभव है, लेकिन मुझे इस टूर्नामेंट में एक भी विकेट नहीं मिला। इस कारण हम इस स्थिति में है। इतना फिर से 36 वर्षीय मलिंगा को अंतरराष्ट्रीय और T20 दोनों अनुभव है।

Image result for सीरीज हारने के बाद मलिंगा ने जो कहा


अभी भी वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। मलिंगा ने पावरप्ले में विकेट लेने में टीम की असमर्थता को बताया। उन्होंने बताया कि बीच के ओवरों में गेंदबाजों पर अधिक दबाव पड़ा। उन्होंने कहा कि मैं टीम का सबसे अनुभवी खिलाड़ी हूं। ‘हां मुझे विकेट लेने का दबाव था क्योंकि मैं विकेट लेने वाला गेंदबाज हूं लेकिन मुझे लगता है कि अगर हम मैच जीतना चाहते हैं तो हमें एक दो विकेट जल्दी हासिल करने होंगे’ उन्होंने अफसोस जताया और कहा कि लंका के कप्तान ने बल्लेबाजी इकाई की साझेदारी में असमर्थता दिखाई क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर हड़ताल करना जारी रखा ताकि विपक्षी खिलाड़ियों को साझेदारी बनाने से रोका जा सके।

Image result for सीरीज हारने के बाद मलिंगा ने जो कहा


कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान के संन्यास के बाद से श्रीलंका के पास ऐसे बल्लेबाज नहीं है जो दबाव को झेल सकें और एक पारी का निर्माण कर सकें। मलिंगा ने यह स्वीकार करते हुए कहा कि हमारे पास कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, दिलशान थे वे जानते थे कि कैसे एक पारी का निर्माण करना है। युवा खिलाड़ी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।
वो अपने शॉट्स खेलना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी उन्हें शांत होना पड़ता है और स्थिति को संभालना पड़ता है उसी की कमी है।

Image result for सीरीज हारने के बाद मलिंगा ने जो कहा


अनुभवी तेज गेंदबाज मलिंगा ने कहा कि आईसीसी T20 विश्व कप 2020 खेलना चाहता है उन्होंने कहा कि वह खुद को बेहतर करने और अपनी टीम को सम्मान पहुंचाने के लिए अनुभव की गिनती करने की कसम खाई है।

Image result for सीरीज हारने के बाद मलिंगा ने जो कहा

मैं अब मैं अपने काम को पूरा करने के लिए उत्सुक हूं। मैं दूसरों को गैर प्रदर्शन पर बहाना नहीं दे सकता। क्योंकि मेरे पास विकेट लेने की बताएं विविधताएं कौशल है। मेरे पास फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने का अनुभव है लेकिन, दिन का अंत इस टूर्नामेंट में मैंने टीम के लिए कुछ नहीं किया, इस बात का मुझे अफसोस है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top