Bowlers

भूख से बेहोश था बिहार जा रहा मजदूर, मसीहा बनकर सामने आए मोहम्मद शमी

मोहम्मद शामी को हम सभी जानते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जिस पर कभी ऐसा गंभीर आरोप लगा था। जिससे उभरना किसी भी शख्स के लिए आसान नहीं रहता। उनकी पत्नी हसीन जहां ने उनपर दूसरी महिलाओं के साथ अफेयर, मारपीट, देश से गद्दारी जैसे संगीन आरोप लगाए। हालांकि ये आरोप सही साबित नहीं हुए। शमी ने कई बार रोते हुए हसीन के आरोपों को झूठा भी ठहराया। खैर, शमी का दिल कितना दयावान है यह बात किसी से छिपी नहीं। लाॅकडाउन के कारण कई गरीब लोग भूखे तरस रहे हैं। जब उन्होंने इस स्थिति में एक शख्स को बुरे हालात में देखा तो वह मसीहा बनकर उसकी मदद के लिए आगे आए।

Hasinjahan Made Serious Allegation Against Cricketer Md. Shami ...

दुनिया भर में चीन से फैले घातक बीमारी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बड़ी संख्या में लोग आगे आए हैं और जरूरतमंदों की मदद की है। इसी बीच मोहम्मद शामी भी जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आए हैं। मोहम्मद शमी ने स्पिनर युजवेंद्र चहल से इंस्टाग्राम पर वीडियो चैट के दाैरान बताया कि उन्होंने कैसे एक बिहार जा रहे भूखे मजदूर की सहायता की। मोहम्मद शमी ने कहा, “‘वह राजस्थान से आया था और उसे बिहार जाना था। घर जाने के लिए उसके पास को साधन नहीं था और मैंने अपने घर से सीसीटीवी में देखा कि वह मेरे दरवाजे के पास भूख से बेहोश हो गया है। इसलिए मैंने उसके खाने का इंतजाम करते हुए उसकी मदद की।’

Kolkata police registered FIR against Md Shami after complaint of ...

आपको बता दें कि शमी फिलहाल यूपी के अमरोहा में अपने घर पर हैं और एक संगठन के साथ काम कर रहे हैं, जो जरूरतमंदों के खाने और रहने की व्यवस्था कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके घर के पास ही हाईवे है और लोग कई मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। शमी टीम के स्टार पेसर हैं। उन्होंने अभी तक 49 टेस्ट, 77 वनडे और 11 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। टेस्ट में उनका रेकॉर्ड बढ़िया है और उन्होंने 180 विकेट झटके हैं। उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है। वहीं, वनडे में उन्होंने 144 और टी20 इंटरनैशनल में 12 विकेट लिए हैं।

Indian cricketer Mohammed Shami shares picture with his daughter ...

जानकारी के मुताबिक इस लॉकडाउन की घड़ी में मोहम्मद शामी ने चहल को यह भी बताया है कि वह घर में रहकर खाना बनाना भी सीख गया है। शमी ने कहा कि लॉकडाउन के बीज भारतीय टीम के खिलाड़ी खाना बनाना जरूर सीख लेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने खाना बनाना सीखा है और मैं किचन में अपनी मां की मदद भी करता हूं।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top