Batsman

पाकिस्तानी गेंदबाज आमिर ने विराट कोहली को लेकर बोल दी ये बात, खुद पाक को नही होगा विश्वास

विराट कोहली ऐसा नाम जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं और विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने कैरियर में बहुत जल्द निर्णय ले लेते हैं और कुछ इसी कारण पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमेर ने कोहली से आग्रह किया है कि वह अपने कैरियर में जल निर्णय ना ले।
विराट कोहली ने बुधवार को आईसीसी द्वारा 2019 के लिए ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ अवार्ड पाने के बाद बात की इसके बाद आमिर ने ट्वीट किया, ‘एक महान खिलाड़ी के शानदार शब्द।’

What do I have to prove?' - Pakistan ace Mohammad Amir on his T20 ...

आपको बता दें कि विराट कोहली को यह अवार्ड पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के विश्व कप के दौरान भीड़ को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का समर्थन करने के लिए कहने के लिए यह पुरस्कार प्राप्त किया। स्मिथ के समर्थन करने के बारे में बताते हुए। 31 वर्षीय डैशर ने कहा, ‘वह पल विशुद्ध रूप से एक व्यक्ति की स्थिति को समझ रहा था। मुझे नहीं लगता है कि कोई व्यक्ति जो इस तरह की स्थिति से बाहर आ रहा है, जिसका फायदा उठाना चाहिए। ‘भावुक कोहली’ जिन्हें एक बार मैच की फीस का 50% जुर्माना लगाया गया था।जब उन्हें भीड़ मे बीच की उंगली दिखाते हुए देखा गया था। प्रशंसकों से कुछ शत्रुता की प्रतिक्रिया सख्ती से बेकाबू के खिलाफ है।

Mohammad Amir reveals how he played mind games with Virat Kohli in ...

उन्होंने यह भी कहा कि यह हमारे प्रशंसकों का प्रतिनिधित्व नहीं होना चाहिए हम एक क्रिकेट राष्ट्र, एक खेल राष्ट्र के रूप में खड़े हैं। ‘हम सभी को उसकी जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। विपक्ष को धमकाय, कोशिश जरूर करें और ऊपरी तौर पर ऐसे मामले में जो किसी को भावनात्मक रूप से निशाना नहीं बना रहा हो यह किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है और लोगों को इससे सावधान रहना चाहिए। लगभग ‘आज से तीन साल पहले’ कोहली ने तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ पर डीआरएस के उपयोग में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाकर एक बड़ा विवाद छोड़ दिया था। स्मिथ ने उस समय निर्देशों के लिए ड्रेसिंग रूम की ओर देखा था और ‘मस्तिष्क फीका’ के लिए माफी मांगी थी।

इस घटना के बाद भारत में एक गर्म टेस्ट श्रृंखला के दौरान दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ा दिया था। स्मिथ के पास गेंद से छेड़छाड़ कांड के बाद एक दर्दनाक समय था,जिसमें एक सार्वजनिक टूटना भी शामिल था। ‘…मैं महसूस कर सकता था कि उस समय से वापस आने के बाद व्यक्ति को क्या करना चाहिए। किसी की भावनाओं का लाभ उठाने के लिए मैं सही नहीं था इसलिए मैं उसके लिए खड़ा था। यह सब कुछ हासिल करने के लिए नहीं था। यह एक प्रतिनिधित्व था की हम एक राष्ट्र के रूप में कौन हैं, ‘कोहली ने समझाया’

Virat Kohli's Lookalike In TV Series Leaves Mohammad Amir ...


‘मुझे खुशी थी कि आईसीसी ने इसे मान्यता दी लेकिन लोगों को यह याद रखने के लिए कि हम जो भी करते हैं उसमें हमारी सोच सही होनी चाहिए। जब मैं छोटा था, तब मैं इन चीजों के लिए तत्पर था, किसी प्रकार की वैश्विक मान्यता, अब मुझे यह महसूस करना शुरू हो गया है कि यह आपके द्वारा किए गए काम की सराहना है।

लेकिन जब क्रिकेट बिरादरी आपको सम्मान के साथ देखती है तो इसका मतलब मेरे लिए और अधिक होता है, फिर खेल जगत में भौतिकवादी होने वाली संख्या प्रदर्शन या चीजें, ‘उन्होंने मुंबई में रहते हुए कहा।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top