Batsman

रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच की जंग को देखने को बेताब हैं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज को देखने के लिए पूरी दुनिया बेताब है गौरतलब है कि यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है और दो बेहतरीन टीमों की टक्कर क्रिकेट के मैदान पर होने वाली है दोनों टीमों के बीच होने वाले इस वनडे सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस ने कहा है कि इस सीरीज के दौरान हुई शर्मा और डेविड वॉर्नर के बीच जंग सबसे रोचक होगी।

Image result for Rohit Sharma and David Warner

आपको बता दें कि डीन जोंस ने कहा कि रोहित और वॉर्नर दोनों ही रन के भूखे हैं और इस सीरीज के दौरान इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों के बीच के मुकाबले को देखने के लिए मैं बेताब हूं।

Image result for Rohit Sharma and David Warner

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने पिछले सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हराया था जबकि आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीता था।

Image result for Rohit Sharma and David Warner

वही जो उसने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि रोहित और वॉर्नर मैदान के दोनों दिशा में शानदार बल्लेबाजी करते हैं। उन दोनों के लिए अगर मैदान की एक तरफ रन बनाए ने पर अंकुश लगा दिया जाए तो दूसरी तरफ से रन बनाने का तरीका निकाल लेते हैं। यह दोनों बल्लेबाज सिर्फ शारीरिक तौर पर ही नहीं बल्कि मानसिक तौर पर भी बेहद फिट हैं और वे रन बनाने के लिए कोई ना कोई तरकीब निकाली लेते हैं यह लोग रन के भूखे हैं जो सबसे अहम है। मैं चाहता हूं कि इनमें से यह जंग कौन जीत रहा वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी को मुंबई मैं होगी। दूसरा वनडे मैच राजकोट में 17 जनवरी इसके साथ ही तीसरा बेंगलुरु में 19 जनवरी को खेला जाएगा।

वही बात करें डीन जॉन की तो जोंस ने मौजूदा क्रिकेट में 140 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज अगर टीम में है तो उसके फायदे के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि एक 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले जब इस रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और आप गलती करते हैं तो आपके पास समय नहीं होता। इन गेंदबाजों की गति की वजह से बल्लेबाज चकमा खा जाते हैं और फिर या तो आप बोर हो जाते हैं या एलबीडब्ल्यू और यही सबसे बड़ी वजह है कि टीम में 140 किमी प्रति घंटा से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज को टीम में रखना अच्छा होता है। इसे सामने वाले बल्लेबाज को दबाव मिलता है.वह दबाव में आकर कुछ गलतियां कर देता है।

Image result for Rohit Sharma and David Warner
loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top