Sport News

इन 5 खिलाड़ियों के बिना टीम इंडिया नहीं जीत सकती टी-20 वर्ल्ड कप, नंबर 1 है सबसे अहम

[8:24 PM, 4/2/2020] Vishu Content WRITER: कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है। और कोरोना वायरस के कारण ही फिलहाल सभी क्रिकेट टूर्नामेंट को री-शेड्यूल किया गया है। ऐसे में इसी साल 2020 में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप पर इसका क्या असर पड़ेगा यह सोचने वाली बात है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में टीम इंडिया के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बिना टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतना बहुत मुश्किल होगा।

5) महेंद्र सिंह धोनी

MS Dhoni News: MS Dhoni dropped from BCCI's central contracts list ...


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अभी संशय की स्थिति बनी हुई है। कुछ जानकारों का कहना है कि धोनी इस टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया को काफी फायदा होगा। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम एक टी 20 विश्व कप जीत भी चुकी है और उनका अनुभव टीम के बहुत काम आएगा।

4) केएल राहुल

राहुल ने सबसे कम पारियों में 4 शतक ...


आपको बता दें भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल भी टी-20 क्रिकेट को काफी अच्छे से खेलने का हुनर रखते हैं। रोहित शर्मा के साथ उनकी सलामी जोड़ी टीम को शुरुआती ओवर में ही अच्छा स्कोर देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। ऐसे में वर्ल्ड कप में इनका टीम में होना बहुत जरूरी है।

3) जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah starts training under Delhi Capitals Rajnikanth ...


वही इस लिस्ट में जो अगले खिलाड़ी हैं वह है जसप्रीत बुमराह। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दुनिया के टॉप गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। उनके बिना टीम इंडिया की गेंदबाजी बहुत कमजोर नजर आती है। इसके अलावा वे अंतिम ओवरों में काफी रन बचा लेते हैं, जो टी-20 फॉर्मेट के क्रिकेट के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में वर्ल्ड कप जीतने के लिए उनका टीम में होना बहुत जरूरी है।

2) सुरेशा रैना

Suresh Raina want to come back in Team India


भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर सुरेश रैना को टी-20 क्रिकेट में खेलने का काफी अनुभव है। इसके अलावा उनके टीम में आने से भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर को काफी मजबूती मिलेगी। अगर रैना इस विश्व कप में वापसी करते हैं तो भारत को यह विश्व कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

1) रोहित शर्मा

कोरोना लॉकडाउन: रोहित शर्मा ने पीएम ...


रोहित शर्मा के बिना भारतीय टीम का टी-20 विश्व कप जीतना नामुमकिन सा लगता है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर वे एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुए हैं, रोहित शर्मा काफी तेज रन बनाने में जाने जाते हैं। अगर भारतीय टीम को टी 20 विश्व कप 2020 जीतना है तो रोहित का टीम में होना बहुत जरूरी है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top