Batsman

वनडे में 51 बार चौकों की हैट्रिक लगाने वाला दुनिया का इकलौता बल्लेबाज, देखें टॉप 5 लिस्ट

आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं।उन पांच बल्लेबाजों के बारे में जिसने वनडे क्रिकेट के सबसे ज्यादा चौके की हैट्रिक लगाई है। इस लिस्ट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के दो-दो जबकि श्रीलंका टीम की एक बल्लेबाज शामिल है तो चलिए आज आपको बताते हैं कौन है यह खिलाड़ी।

1) वीरेंद्र सहवाग
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग में अब तक खेले गए 245 वनडे पारियों में 51 बार चौके की हद तक लगा चुके हैं। सहवाग ने अपने पूरे वनडे करियर में 1132 बार चौके लगाए हैं।

2) सनथ जयसूर्या
पूर्व श्रीलंका सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने अब तक खेले गए 433 वनडे पारियों में 41 बार चौके की हैट्रिक लगा चुके हैं। इसके साथ ही जयसूर्या ने अपने पूरे वनडे कैरियर में 1500 चौके लगाए है।

3) एडम गिलक्रिस्ट
पूर्व ऑस्ट्रेलिया विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने अब तक खेले गए 279 वनडे पारियों में 38 बार चौकी की हैट्रिक लगाई है।इसके साथ ही एडम गिलक्रिस्ट में अपने पूरे वनडे कैरियर में एक 1162 चौके लगाए हैं।

4) सचिन तेंदुलकर
पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने अब तक खेले गए 452 वनडे पारियों में 33 बार चौकी की हैट्रिक लगा चुके हैं। इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे वनडे कैरियर में 2016 चौके लगाए हैं।

5) रिकी पोंटिंग
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी अब तक खेले गए तीन से 65 वनडे पारियों में 29 बार चौके की हैट्रिक लगाई है। आपको बता दें कि रिकी पोंटिंग ने अपने पूरे वनडे कैरियर में 1231 चौके लगाए हैं।

यही वह पांच नाम है जिन्होंने वनडे में 51 बार चौके की हैट्रिक लगाई है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top