Players Lifestyle

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इस क्रिकेटर ने उठाया बड़ा कदम, दान कर दिए लाखों रुपए

कोरोना से लड़ने के लिए काफी लोग आगे आएं है और अपना अपना योगदान दिया है। भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी है तथा मौजूदा समय में पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे लोगों सुरक्षित रहे या फिर जेल जाने के विकल्प को चुन सकते हैं। इसके साथ ही गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए अपनी सांसद निधि से ₹5000000 रुपये जारी करने की पेशकश कर दी है।

अभी इस समय पूरे भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लगभग पूरा भारत लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है और अधिकतर लोग अपने घर पर ही रह रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा बोले गए रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का पालन भी किया। हालांकि रविवार के दिन रात 9:00 बजे के बाद काफी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकल करा आए।

आपको बता दें कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देश का पालन नहीं कर रहे लोगों के लिए गौतम गंभीर ने ट्वीट करके कहा है कि, खुद भी जाएंगे और परिवार को भी ले जाएंगे।क्वारेंटाइन या जेल! पूरे समाज पर खतरा ना बने और घर पर रहें! यह जंग, नौकरी और व्यापार से नहीं, ज़िंदगी से है! जरूरी सेवायें देने वाले परेशान ना हों। इसका भी ध्यान रखें! लॉकडाउन का पालन करें। जय हिंद।

गौतम गंभीर के इस ट्वीट के बाद गौतम गंभीर ने एक बड़ा कदम उठाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे हुए पत्र में कहा कि इस महामारी से हमारे शहर और नागरिकों को बचाने के लिए एकजुट प्रयास क्रम में मैं राज्य सरकार के अस्पतालों में कोरोना वायरस के उपचार के लिए आवश्यक उपकरणों के लिए अपने सांसद निधि से 5000000 रुपए देने का वादा करता हूं।

जाहिर सी बात है कि पूरी दुनिया में इस वायरस का संक्रमण चल रहा है और अभी तक लगभग 15000 से ज्यादा लोग की मौत हो चुकी है। जबकि भारत में कई राज्यों ने लगभग लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। दिल्ली में भी अभी तक कोरोना के 30 मामले की पुष्टि की जा चुकी है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top