Wicket Keeper

T-20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर की भूमिका निभाने के लिए तैयार रहें यह खिलाड़ी: सौरभ गांगुली।

भारत क्रिकेट टीम के विकेटकीपर को लेकर काफी बात चल रही है। भारतीय टीम में ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर तैयार करने के लिए लगातार कई मौके दिए गए। लेकिन ऋषभ पंत उनको को नहीं हासिल कर पाए है। ना तो उन्होंने विकेटकीपिंग में उम्मीद के मुताबिक काम किया और ना ही बल्लेबाजी मचा प्रदर्शन किया।

जब महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम से अलग हुए हैं। उसके बाद से ही ऋषभ पंत पर सिलेक्ट ने भरोसा दिखाया है। चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने तो यहां तक बयान दिया कि अब महेंद्र सिंह धोनी से आगे बढ़कर दूसरे विकल्पों पर सोचने की जरूरत है। उनका सीधा सा अर्थ था कि अब धोनी की जगह नया विकेटकीपर लाना ही होगा और इसी की खोज में लगातार को मौके दिए गए दिए मौके में सफल नहीं हुए।

खिलाफ टी-20 सीरीज में लोकेश राहुल को विकेटकीपर के रूप में आजमाया गया और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने विकेटकीपिंग में शानदार प्रदर्शन किया साथ ही बल्लेबाजी में भी जमकर रन बनाएं टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बने साथी न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी भी की।

इसके बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली से एक सवाल किया गया कि आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में किस विकेटकीपर के तौर पर चुना जाएगा। ऋषभ पंत लोकेश राहुल या फिर महेंद्र सिंह धोनी उनका जवाब था कि ऋषभ पंत की जगह लोकेश राहुल को टीम में खिलाना कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और टीम मैनेजर का निर्णय था।

आने वाले समय में भी कौन खिलाड़ी भारतीय विकेटकीपर के रूप में वर्ल्ड कप खेलेगा यह निर्णय चयनकर्ता भारतीय कप्तान और कुछ ही लेंगे गांगुली के इस बयान से साफ लगता है कि जो भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगा वही टीम में खेलेगा अभी तक यह तय नहीं है। कि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कौन से खिलाड़ी को मिलेगी।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top