Batsman

टी 20 के धाकड़ खिलाड़ी कहे जाने वाले रोहित शर्मा के नाम दर्ज है ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रोहित शर्मा को टी-20 क्रिकेट का सबसे धाकड़ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। और जब वह इस प्रारूप के तहत मैदान पर उतरते हैं तो चौकों छक्कों की बरसात कर देते हैं। पर रोहित भले ही टी-20 में हिट हो। लेकिन इसके साथ ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी है जो हर किसी को हैरान कर देता है।

BCCI nominates Rohit Sharma for Khel Ratna award - Sports News

आपको बता दें कि रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सिंगल डिजिट पर आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। हालांकि, इस मामले में पहले स्थान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी हैं। हिटमैन रोहित शर्मा की बात जाए तो वह 108 मैच की 100 पारियों में अब तक 36 बार सिंगल डिजिट यानी 10 से कम रन पर आउट हो चुके हैं। वही अगर शाहिद अफरीदी की बात की जाए तो वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 99 मैचों की 91 पारियों में इस बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं। इसके अलावा तीसरे नंबर पर आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन हैं जो 35 बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं। वहीं पांचवें नंबर पर तिलकरत्ने दिलशान जो 32 और मुश्फिकुर रहीम 30 बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं।

Birthday Special: Rohit Sharma holds most centuries in a single ...

वैसे इस शर्मनाक रिकॉर्ड को छोड़ दिया जाए तो वह रोहित इस प्रारूप में हिट ही नजर आते हैं । दरअसल, इन दिनों कोरोना वायरस के चलते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है । विश्व के तमाम क्रिकेटर्स इन दिनों अपने घरों ज्यादा वक्त बिता रहे हैं। टीम इंडिया भी खिलाड़ी भी मैदान से दूर हैं और रोहित शर्मा भी परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top