Batsman

कौन है लेडी वीरेन्द्र सहवाग, मचा रही है टी20 विश्व कप में धूम?

भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम तो बच्चा-बच्चा जानता है लेकिन महिला क्रिकेट में भी एक लेडी वेधशाला के नाम से एक खिलाड़ी इन दिनों चर्चा में आयी है। आपको बता दें यह भारत की उभरती हुई मात्र 16 वर्ष की खिलाड़ी है जिनका नाम शेफाली वर्मा है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला विश्व कप के दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ स्मृति मंधाना के के अस्वस्थ हो जाने के कारण उनकी जगह पर सलामी बल्लेबाजी करते हुए वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में विस्फोटक शुरुआत करके भारतीय टीम को जीत का रास्ता दिखाया।

16 साल की शेफाली वर्मा की आसमानी ...

दरअसल,क्रिकेटरों के रिपोर्ट के अनुसार शेफाली वर्मा ने 4 छक्के और दो चौके के साथ मात्र 17 गेंदों में 40 रन बनाकर सनसनी मचा दी। उनके इस अंदाज से भारत ने पहले पावरप्ले में 54 रन जोड़ लिए जो पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर रहा। हालांकि भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर कमजोर साबित हुआ तो आखरी में वेदा कृष्णमूर्ति ने भी 11 गेंदों में 20 रन बनाए। इस तरह से टीम का स्कोर 6 विकेट पर 142 रन हो गया। इसके बाद पूनम यादव द्वारा तीन विकेट लेने से बांग्लादेश की टीम संकट में आ गए और 18 रन से हार गई और भारत महिला क्रिकेट टीम ने यह मैच अपने नाम किया।

शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, इस मामले ...

लेडी वीरेंद्र सहवाग के नाम से चर्चित सेफाली वर्मा का जन्म 28 जनवरी 4 में हरियाणा के रोहतक में हुआ था। उन्होंने 24 सितंबर 2019 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू किया है। वह भारत की सबसे युवा खिलाड़ी है। नवंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हाफ सेंचुरी बनाकर उन्होंने भारत की ओर से सबसे कम उम्र में हाथ में चूड़ी बनाने वाली खिलाड़ी का भी रिकॉर्ड बनाया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों में 158 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बनी है शिफाली जनवरी 2020 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी चुनी जा चुकी है और बोर्ड ने उन्हें सेंटर कांटेक्ट दे दिया है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top