Players

भारत देश का बेहद सम्मान करते है ये 4 विदेशी खिलाड़ी, नंबर 1 की बेटी का नाम है “इंडिया”

भारत में क्रिकेट को लेकर बहुत ज्यादा प्यार दिखता है और यही कारण है कि भारत के खिलाड़ियों के बारे में विदेशी खिलाड़ी भी खूब सराहना करते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको विश्व क्रिकेट जगत के चार ऐसे बेहतरीन विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो भारत की बहुत इज्जत करते हैं और उन खिलाड़ियों को भी भारत में बहुत सम्मान दिया जाता है। तो चलिए आपको बताते हैं उन विदेशी खिलाड़ियों के नाम।

4) एबी डिविलियर्स

Ab De Villiers Says There Is No Comeback In International Cricket ...

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट जगत में अपना बहुत ही नाम कमाया है इसके साथ ही वह एक बेहतरीन खिलाड़ी के अलावा वह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं हालांकि उन्हें क्रिकेट जगत से संयास ले लिया है,लेकिन उन्हें भारत में बहुत सम्मान मिलता है और इसी वजह से वह भारत से काफी प्यार करते हैं उनका प्यार भारत के प्रति कुछ ऐसा है कि उन्होंने बेटे का नाम ताज रखा है।

3) वसीम अकरम

Wasim Akram embarrassed at Manchester airport | वसीम अकरम ...

वसीम अकरम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज है और वसीम अकरम भी भारत को काफी ज्यादा सम्मान देते हैं और उन्हें भी भारत में काफी प्यार और सम्मान मिलता है वसीम ने कई इंटरव्यू के दौरान यह बात कबूली है कि उन्हें भारत बेहद पसंद है और उन्हें यहां बहुत पसंद भी किया जाता है।

2) ड्वेन ब्रावो

T-20 में 400 विकेट लेने वाले पहले ...

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की ओर से खेलते हैं आपको बता दें, कि डेविड ब्रावो भी भारत के फैन है ब्रावो वेस्टइंडीज के अलावा भारत में भी अपने फैन बनाए हुए हैं और इसी कारण उन्हें भारत में बहुत पसंद किया जाता है उन्होंने भी कई बार भारत देश के लिए अपना प्यार जाहिर किया है।

1) जोंटी रोड्स

This New Zealander Replaces Jonty Rhodes As MI Fielding Coach ...

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कोचिंग भी की है और जोंटी रोड्स को भी भारत में प्रथम किया था इसीलिए उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी इंडिया रखा है क्योंकि आईपीएल मैच के दौरान ही जोंटी रोड्स की पत्नी मिलाने ने मुंबई के एक अस्पताल में अपनी बेटी को जन्म दिया था और इसी कारण उन्होंने अपनी बेटी का नाम इंडिया रख दिया इससे साफ जाहिर होता है कि उनके दिल में इंडिया के प्रति बेहद प्यार है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top