Caption

कोहली कैसे तोड़ेंगे कंगारू चैलेंज? पिछली सीरीज में भारी पड़ा था AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 14 जनवरी यानी मंगलवार से शुरू होने जा रहा है इस सीरीज में पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.
वही इस मैच को जीतने का दबाव भी टीम इंडिया पर होगा क्योंकि पिछले साल मार्च 2018 में भारत को अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया के हाथों पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

Image result for Aus vs aus

पिछले साल मार्च में खेली गई इस वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से सीरीज अपने नाम किया था. हैदराबाद और नागपुर में खेले गए दो वनडे मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए भारत को लगातार तीन वनडे मैचों में मात देखकर सीरीज जीती जो बिल्कुल आसान नहीं था.

Image result for Aus vs aus

वहीं भारत को रांची,मोहाली और दिल्ली वनडे में हार का सामना करना पड़ता था. यह टीम इंडिया की अपनी धरती पर चौंकाने वाली हार थी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बात करें तो टीम इंडिया ने अपने देश में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 61 वनडे मैच खेले हैं.

Image result for Aus vs aus

वही इन 61 मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 मैचों में जीत मिली है. वहीं 29 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा पांच मैचों में कोई नतीजा नहीं निकला पाया.

Image result for Aus vs aus

भारत की धरती पर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार वनडे सीरीज में शिकस्त दी है. वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार बार वनडे सीरीज में हराया है. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने भारत में भारतीय टीम पर अपना दबदबा बनाय हुए हैं.

वहीं इस बार की वनडे मैच की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे 17 जनवरी को राजकोट और तीसरा वनडे मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाना है.

Image result for Aus vs aus
loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top